लाखों के कपड़े खरीदने के नाम पर व्यापारी से धोखाधड़ी

सायबर चोरों ने अब चोरी के एक नए तरिको को इजात किया है। लाखों रुपये के ऑडर के लिए पैसे लेकर व्यापारियों को ठगने के लिए सायबर चोरों ने ये हथकंडा अपनाया है। बांद्रा के एक व्यापारी भी सायबर चोरो के इस जाल में फंस गए। पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज की है और आगे की जांच कर रही है।

क्या है मामला

बांद्रा में रहनेवाले कपड़ा व्यवसायी का दक्षिण मुंबई में भी एक दुकान है। 19 मार्च को, जब वह दुकान से बांद्रा लौट रहे थे, तो उन्हें साइबर चोरों ने ग्राहक बनकर फोन किया। साइबर चोरों को पता था की दुकान का मालिक ऑनलिन ट्रांजेक्शन करता है। साइबर चोरों ने कपड़ा मालिक को फोन किया और उससे कहा की वह उनसे काफी कपड़े खरिदना चाहते है लेकिन अपने काम में व्यस्त होने के कारण वह दुकान पर नहीं आ सकते , इसलिए एक दो दिन में सारे कपड़े जमा कर ले जिसके बाद वह उने खरिद लेगें।

सायबर चोरों ने इसके साथ ही कपड़ा व्यापारी को एक लिंक भी भेजा जिसमें उन्होने कपड़ा मालिक को बताया की वह ऑनलाइन पेनमेंट कर रहे है और पेमेंट को ऐसेप्ट करने के लिए पे ऑप्शन पर क्लिक करे। जल्दबाजी में होने के कारण दुकान मालिक ने पे ऑप्शन पर क्लिक कर दिया। पे ऑप्शन पर क्लिक करते ही उसके खाते से 30 हजार रुपय निकाल लिये गए।

दुकान मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस में की है और पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े- दाऊद के पंटर शकील ‘लंबू’ की हार्ट अटैक से हुई मौत

अगली खबर
अन्य न्यूज़