मेहुल चौकसी की 151 करोड़ की संपत्ति ईडी ने की जब्त

पीएनबी के करीब 1300 करोड़ रुपए घोटाले का सह आरोपी और मेहुल चौकसी और गीतांजलि ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी की 151 करोड़ की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने जब्त कर उसे एक बार फिर तगड़ा झटका दिया है। बताया जाता है कि ईडी ने यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत की है। मेहुल चोकसी गीतांजली ज्वैलर्स का सह मालिक है और यह पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी का मामा भी है।

पढ़ें: तो क्या मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स बिक जाएगी

इसके पहले भी ईडी द्वारा जब्त नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 13 लग्जरी कारों की ऑनलाइन नीलामी हो चुकी है। यह नीलामी मेटल ऐंड स्क्रैप ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन (MSTC) द्वारा मुंबई में की गई थी। यही नहीं ईडी ने नीरव मोदी की कई महंगी पेंटिंग्स की भी नीलामी की है जो इसके अलीबाग और वर्ली स्थित फ्लैट से मिले थे।इसके अलावा मोदी के 100 करोड़ रुपये से भी अधिक के शेयर, जमा और लग्जरी कारें भी ईडी अटैच कर चुकी है। 

आपको बता दें कि पीएनबी घोटाला करने के बाद नीरव मोदी लंदन और मेहुल चौकसी एंटीगुआ में है। इस समय नीरव मोदी को लंदन की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभी बुधवार को ही उसकी जमानत याचिका कोर्ट ने रद्द कर दी। भारत सरकार नीरव मोदी और मेहुल चौकसी दोनों को  प्रत्यर्पण के जरिए देश लाने की कोशिश में जुटी है।

पढ़ें: PNB Scam: आरोपी मेहुल चौकसी ने दिया बीमारी का हवाला, पेश होने से मांगी छूट

अगली खबर
अन्य न्यूज़