ठाणे: 19 बिल्लियों की रहस्यमय मौत पर एफआईआर दर्ज

जानवरों (ANIMAL) के दुरुपयोग के एक रहस्यमय मामले में, ठाणे में हिल गार्डन(Hill garden)  बंगलों की एक इमारत में उन्नीस बिल्लियों(Cats)  की मौत हो गई है। पुलिस ने पहले शनिवार को जहर खाने का संदिग्ध मामला दर्ज किया था, हालांकि, रविवार और सोमवार को आठ और बिल्लियों की मौत हो गई।

आवारा बिल्लियों को खाना खिलाने के लिए किया गया परेशान

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत दर्ज करने वाली पूजा जोशी ने कहा कि उसे पिछले दिनों बिल्डिंग में रहने वाले अन्य पशु प्रेमियों के साथ कंपाउंड में आवारा बिल्लियों को खाना खिलाने के लिए परेशान किया गया था। जोशी के अनुसार, पशु कल्याण बोर्ड को भी स्थिति से अवगत कराया गया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि जिन बिल्लियों की मौत हुई वे पूरी तरह से स्वस्थ थीं, हालांकि, मरने से पहले उल्टी के साथ कमजोरी और थकान के लक्षण दिखाई दिए। यह क्षेत्र में रहने वाले किसी व्यक्ति द्वारा विषाक्तता के संभावित मामले को इंगित करता है।

मितेश जैन, मानद जिला पशु कल्याण अधिकारी, ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दो बिल्लियों को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया था, जिसमें कहा गया था कि प्रारंभिक रिपोर्ट सुलभ होने के बाद, पशु क्रूरता के इस कथित कृत्य के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

आवारा पशुओं को खाना खिलाना कई हाउसिंग सोसाइटियों में विवाद का विषय रहा है, जिसमें कार्यकर्ता सड़कों पर आते हैं, जिसमें कहा जाता है कि लोगों को उन क्षेत्रों में स्थानीय जानवरों को खिलाने की अनुमति दी जानी चाहिए जो वे निवास करते हैं, दया और करुणा दिखाने के लिए भी एक बुनियादी सिद्धांत होना चाहिए। भारतीय संविधान का।

यह भी पढ़ेफिलीपींस अपने यहां लागू करेगा धारावी पैटर्न, BMC ने दिया खाका

अगली खबर
अन्य न्यूज़