पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू

प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

महाराष्ट्र राज्य  ( maharashtra home department) के गृह विभाग ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ( param bir singh)  को भगोड़ा घोषित करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, परमबीर का पता लगाने में गृह विभाग ने इंटेलिजेंस ब्यूरो से भी मदद मांगी है।विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस साल मई में परमबीर के लापता होने के बाद से उनके निलंबन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। इसके साथ ही मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास मिले विस्फोटक मामले में भी उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है।

परमबीर सिंह एंटीलिया केस के बाद राज्य के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाकर सुर्खियों में आ गए थे।परमबीर सिंह स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर जाने के बाद से मई से लापता हैं। सिंह को उनके चंडीगढ़ स्थित आवास पर कई पत्र भेजे गए और उनके ठिकाने के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

पिछले महीने, गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा था कि वे आईपीएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अखिल भारतीय सेवा (आचरण) नियमों के प्रावधानों को देख रहे हैं।ठाणे पुलिस ( thane police) ने जुलाई में परमबीर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। वह पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ( anil deshmukh) के खिलाफ उनके द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित चांदीवाल आयोग के समक्ष पेश होने में बार-बार असफल रहे।

यह भी पढ़ेनवाब मलिक के ट्विट का जवाब देते हुए समीर वानखेड़े की पत्नी ने शादी की तस्वीर ट्वीट की

अगली खबर
अन्य न्यूज़