नवाब मलिक के दामाद और मुख्य आरोपी के बीच वित्तीय लेनदेन- एनसीबी

एनसीपी प्रवक्ता और अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक (Nawab malik)  के दामाद समीर खान के मुख्य आरोपी और ब्रिटिश नागरिक करण सजनी के साथ सोशल मीडिया पर कुछ चैट भी एनसीबी  (NCB) के हाथों में आ गए हैं। तदनुसार, एनसीबी ने गुरुवार को अदालत को बताया कि वह खान की वित्तीय मदद से सजनी हर्बल प्रोडक्ट्स के नाम से गांजा बेचने का कारोबार शुरू करने की तैयारी कर रहा था।  उत्तर प्रदेश में, सजनानी ने कैनबिस पैक किया और हर्बल उत्पाद दिखाने के लिए एक इकाई स्थापित की।

NCB ने पाया कि समीर खान के ड्रग कनेक्शन अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर करण सजनी के साथ थे।  करण सजनी को दो दिन पहले बांद्रा से गिरफ्तार किया गया था।  NCB ने करण सजनी से 200 किलोग्राम  गांजा जब्त की।  इस भांग को हर्बल उत्पाद के रूप में दिखाने के लिए उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक इकाई शुरू की गई थी।  वहां पैकेजिंग करके हर्बल उत्पाद दिखा रहे हैं।

वित्तीय लेनदेन के लिए NCB ने समीर खान को समन जारी किया था।  तदनुसार, समीर खान बुधवार को एनसीबी जांच के लिए उपस्थित हुए।  कुछ घंटों की पूछताछ के बाद, NCB ने समीर खान को गिरफ्तार कर लिया।  उसे सोमवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।  सजनी हांगकांग में कारोबार कर रही थी।  जब वह क्षति के बाद भारत लौटा, तो उसने अपने दोस्त खान के साथ 15 महीने पहले एक बात की थी।  उस समय, सजनानी ने हर्बल उत्पाद के नाम पर गांजा बेचने का फैसला किया था।  उन्होंने तंबाकू, सीबीडी तेल और मारिजुआना को मिलाने और इसे हर्बल उत्पाद के रूप में बेचने का फैसला किया।

यह भी पढ़े- कोरोना वैक्सीन से अगर कुछ नुकसान होता है तो इसका हर्जाना कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ही देगी

अगली खबर
अन्य न्यूज़