मुंबई - बोरीवली से अवैध बांग्लादेशी अप्रवासी गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि उन्हें एमएचबी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में अवैध रूप से रहने वाले एक विदेशी नागरिक के बारे में सूचना मिली थी, जो बुधवार रात बोरीवली पश्चिम के गणपत पाटिल नगर आने वाला था।

अवैध रूप से देश में प्रवेश करने और झूठी पहचान के तहत रहने के आरोप में बुधवार को बोरीवली में एमएचबी पुलिस ने बांग्लादेशी अप्रवासी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि उन्हें एमएचबी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में अवैध रूप से रहने वाले एक विदेशी नागरिक के बारे में सूचना मिली थी, जो बुधवार की रात बोरीवली पश्चिम के गणपत पाटिल नगर आने वाला था।

पुलिस ने जाल बिछाया और संदिग्ध से पूछताछ करने के लिए उसे पकड़ा। पुछताछ के दौरान अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। उसकी बोली और लहजे ने पुलिस के शक को और पुख्ता कर दिया।

आगे पूछताछ करने पर, आदमी ने अवैध रूप से देश में प्रवेश करने की बात कबूल की। उसने अपनी पहचान बांग्लादेश के खुलना निवासी 35 वर्षीय जकारिया मुल्ला के रूप में बताई। मुल्ला ने कहा कि उसने सीमा सुरक्षा अधिकारियों को चकमा देकर बांग्लादेश की सीमा पार की और काम की तलाश में अवैध रूप से देश में प्रवेश किया।

एक अधिकारी के मुताबिक, ऐसे अप्रवासी भारत में रहने के लिए बिना वैध दस्तावेजों के अलग-अलग जगहों पर मजदूरों के रूप में काम करते हैं। मुल्ला के खिलाफ विदेशी नागरिक अधिनियम और भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े-  मुंबई - 2021 की तुलना में 2022 में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़े अपराध

अगली खबर
अन्य न्यूज़