श्रीलंका में बम धमाको के बाद मुंबई में सुरक्षा बढ़ी

रविवार को श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद मुंबई के साथ साथ कई और शहरो की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकी इसमें कोई खतरें की बात नहीं है , लेकिन प्रशासन ने अपनी तरफ से किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं रखने का फैसला किया है।   मुंबई में प्रमुख जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सार्वजनिक जगहों पर अतिरिक्त पुलिसबल लगाया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा जांच भी तेज कर दी गई है।  

इसके साथ ही पुलिस सीसीटीवी की मदद से भी चप्पे चप्पे पर नजर रखे हुए है। दरअसल देश में चल रहे लोकसभा चुनाव और आईपीएल को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां किसी भी तरह का कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। लिहाजा उन्होने एहतियातन ये सारी तैयारियां की है।  लोकसभा चुनाव और श्रीलंका आतंकी हमले के मद्देनजर हर संदिग्ध चीज का बारीकी से मुआयना किया जा रहा है।

 भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सादा वर्दी में पुलिस तैनात है। बम निरोधक दस्ता, अपराध शाखा और आतंकवाद निरोधक दस्ता विभिन्न खुफिया एजेंसियों की मदद से सुरक्षा व्यवस्था में जुटा हुआ है।  साथ ही, वॉट्सऐप एवं सोशल मीडिया पर भी पुलिस की एक खास विंग नजर बनाए हुए है। कुल मिलाकर मुंबई में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

रविवार को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में 8 सिलसिलेवार धमाकों में 290 लोगों की मौत हो गई और 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने इन धमाकों के सिलसिले कोलंबो के दो इलाकों से 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़े- मुंबई में चप्पे-चप्पे पर CCTV, फिर भी बढ़ीं चैन स्नेचिंग की घटनाएं

अगली खबर
अन्य न्यूज़