महाराष्ट्र- सभी विश्वविद्यालय की ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं ऑफ़लाइन आयोजित की जाएंगी

महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने जानकारी दी की महाराष्ट्र के सभी विश्वविद्यालय की ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं ऑफ़लाइन आयोजित की जाएंगी। शिक्षा मंत्री उदय सामंत और सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के बीच हुई बैठक में निर्णय लिया गया था। अधिकारियों ने सर्वसम्मति से अप्रैल और मई 2022 के बीच ऑफ़लाइन परीक्षा का विकल्प चुनने पर सहमति व्यक्त की।

नागपुर विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा 25 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने और उन्हें ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लेने के बाद इस फैसले के लिया गया है।   26 अप्रैल को  सामंत ने ट्विटर पर कहा, "विश्वविद्यालय के अधिकांश कुलपति कुलपति की बैठकों में ऑफ़लाइन परीक्षा देने के फैसले पर अड़े हैं। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय परीक्षा देते समय छात्रों को प्रश्नों का एक सेट देगा। साथ ही, सामंत ने कहा कि दोनों पेपरों के बीच दो दिनों का अंतर होगा। परीक्षा एक जून से 15 जुलाई के बीच होगी।

इससे पहले मार्च में, मुंबई विश्वविद्यालय (Mumbai university) ने एक परिपत्र जारी किया था जिसमें घोषणा की गई थी कि इस साल पारंपरिक पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर 6 परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी जबकि सभी विभागों के लिए व्यावसायिक पाठ्यक्रमों और स्नातकोत्तर परीक्षाओं के लिए सभी परीक्षाएं ऑफ़लाइन आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ेमुंबई उपनगर को मिला अपना पहला मेडिकल कॉलेज

अगली खबर
अन्य न्यूज़