10वीं-12वीं के परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म भरने में विलंब शुल्क माफ

स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ( varsha gaikwad) ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक अहम फैसला लिया है।वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "कक्षा दसवीं ( ssc)  और बारहवीं ( hsc) के छात्रों को बिना किसी विलंब शुल्क के बोर्ड की लिखित परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अनुमति है।"

कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को परीक्षा आवेदन पत्र भरने की समय सीमा के बाद विलंब शुल्क का भुगतान करना पड़ा। हालांकि, मौजूदा चुनौतीपूर्ण स्थिति को देखते हुए, वर्षा गायकवाड़ ने विधान परिषद में घोषणा की कि इस वर्ष की समय सीमा के बाद फॉर्म भरने वाले छात्रों से कोई विलंब शुल्क नहीं लिया जाएगा।

यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी छात्र तकनीकी कारणों से परीक्षा से वंचित न रहे। गायकवाड़ ने कहा कि चर्चा के दौरान कुछ सम्मानित सदस्यों ने जानकारी दी कि कुछ गांवों में इंटरनेट सुविधा नहीं होने के कारण परीक्षा फॉर्म भरने में परेशानी हो रही है।

सभी स्कूलों और कॉलेजों को @msbshe के माध्यम से सूचित किया जाएगा कि वे उन छात्रों से संपर्क करें जो स्कूल के संपर्क में नहीं हैं और परीक्षा फॉर्म भरें। उन्होंने यह भी कहा कि इसे सार्वजनिक विमोचन के लिए वर्तमान पत्रों के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

राज्य में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 10वीं की परीक्षा 15 मार्च से 18 अप्रैल के बीच होगी। 12वीं कक्षा की परीक्षा 4 मार्च से 7 अप्रैल तक होगी।

यह भी पढ़ेओमाइक्रोन- महाराष्ट्र में स्कूल फिर से बंद करने पर फिलहाल फैसला नही

अगली खबर
अन्य न्यूज़