15 सितंबर को अंतिम वर्ष की प्रैक्टिकल परीक्षा, 1 अक्टूबर से लिखित परीक्षा

अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं (Exams) 15 सितंबर से शुरू होंगी जबकि लिखित परीक्षाएं 1 अक्टूबर से शुरू होनी हैं। गुरुवार, 3 सितंबर को, भगत सिंह कोश्यारी ने विश्वविद्यालयों (University)  के कुलपति के रूप में राज्य के विश्वविद्यालयों को 31 अक्टूबर तक परिणामों की घोषणा सहित प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा।

इसके अलावा, विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को बहुविकल्पीय प्रश्नों और ऑप्टिकल मार्क मान्यता का उपयोग करके परीक्षाएं आयोजित करने और विशेष मामलों के संबंध में केवल ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा गया है।

घर से होंगी परीक्षाएं

अंतिम वर्ष की परीक्षाएं घर पर होनी हैं और कोरोवायरस (Corona virus) के प्रकोप को देखते हुए राज्यपाल द्वारा इसे मंजूरी दे दी गई।  विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए निर्णय जारी किया गया था, हालांकि, पिछले कुछ महीनों में, राज्य सरकार महामारी के बीच छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परीक्षाओं को रद्द करने की कोशिश कर रही है।

उदय सामंत ने दी जानकारी

मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, उदय सामंत ने पहले कहा था कि महामारी के बीच में, छात्रों का स्वास्थ्य अत्यंत प्राथमिकता है, इसलिए सरकार ने अक्टूबर के महीने में इसका संचालन करने का निर्णय लिया है।  उन्होंने यह भी कहा कि कुछ विश्वविद्यालय 31 अक्टूबर तक परिणामों की घोषणा करेंगे, जबकि बाकी 10 नवंबर तक परिणामों की घोषणा करेंगे।

यह भी पढ़ेमहाराष्ट्र: स्वास्थ्य कर्मचारियों की कोरोना सकारात्मकता दर 16 प्रतिशत

अगली खबर
अन्य न्यूज़