महाराष्ट्र को तीन नए सरकारी मेडिकल कॉलेज मिलने की संभावना

File Image
File Image

रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र शिक्षा विभाग (Maharashtra education department) की योजना इस शैक्षणिक वर्ष से सतारा (पुणे क्षेत्र), अलीबाग और सिंधुदुर्ग में तीन नए मेडिकल कॉलेज(medical college)  शुरू करने की है।

ईसके अलावा, राज्य में अब तक एमबीबीएस डिग्री (MBBS) कोर्स के लिए लगभग 3,300 सीटों के साथ 19 मेडिकल कॉलेज हैं।  इसके अलावा, कथित तौर पर सतारा के कृष्णा नगर में प्रस्तावित कॉलेज के लिए 62 एकड़ भूमि अधिग्रहण के बाद निर्माण जल्द ही शुरू होने वाला है।

वर्तमान में, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 350-बेड वाला सतारा सिविल अस्पताल सौंप दिया है, जिसने 300-बेड वाला जिला COVID-19 सुविधा भी चिकित्सा शिक्षा विभाग को विकसित की है।

दूसरी ओर, महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत (uday samant) ने पहले कहा था कि राज्य का उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग महाराष्ट्र में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने पर विचार कर रहा है।   उन्होंने कहा, “हालांकि, COVID-19 महामारी की तीसरी लहर की संभावना को ध्यान में रखते हुए, राज्य टास्क फोर्स ने हमें प्रतीक्षा करने के लिए कहा है।  इसलिए इस फैसले को लागू करने में कुछ देरी हो रही है।"

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति अपने स्थानीय जिला कलेक्टरों के साथ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कक्षाएं फिर से शुरू करने पर चर्चा कर रहे हैं।  साथ ही अगले 15 दिनों में फाइनल रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

यह भी पढ़े- मुंबई: आदित्य ठाकरे ने दादर में पहले EV चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया

अगली खबर
अन्य न्यूज़