महाराष्ट्र एसएससी और एचएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम 10 जून तक घोषित किए जा सकते हैं

सरकार ने क्लास 10 और 12 बोर्ड परीक्षाओं की परीक्षा शीट का आकलन करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक संकेत दिया है।  इसके अलावा, उच्च न्यायालय ने संबंधित विभागों से 10 जून, 2020 तक परिणाम घोषित करने के लिए भी कहा है। वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि अधिकारी कागज़ सुधार के लिए एक प्रक्रिया सौंप रहे थे और जाँच रहे थे कि मूल्यांकन के लिए प्रति कक्षा एक शिक्षक की व्यवस्था करना उनके लिए संभव है या नहीं, जिससे सामाजिक भेद के मानदंडों को ध्यान में रखा जा सके। 

 हालिया अपडेट से ये स्पष्ट होता है कि कि उत्तर पुस्तिकाएं उन शिक्षकों को दी जाएंगी जो उन्हें सुधार के लिए घर ले जा सकते हैं।  महाराष्ट्र राज्य शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक आदेश में, स्थानीय नागरिक निकायों और जिला अधिकारियों को शिक्षकों को इस काम के लिए यात्रा करने की अनुमति देने के लिए कहा गया है

स्कूल शिक्षा बोर्ड की सचिव वंदना कृष्णा द्वारा भेजे गए पत्र में संबंधित अधिकारियों से कहा गया है कि प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाया जाए।  परीक्षा के पेपर स्कूल, जूनियर कॉलेज के शिक्षकों को डाक द्वारा दिए, वितरित या भेजे जा सकते हैं।  दूसरी ओर, वे सार्वजनिक परिवहन या अपने निजी वाहन से उत्तर पुस्तिकाओं को लेने और छोड़ने के लिए यात्रा कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए दिशानिर्देशों का एक सेट और लंबित परीक्षाओं का संचालन करने के लिए एक प्रक्रिया भी जारी की है।  उदय सामंत ने हाल ही में सम्मान अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि सरकार और मुंबई विश्वविद्यालय जल्द ही उसी के बारे में और विवरण की घोषणा करेंगे और छात्रों को इस संबंध में चिंता न करने के लिए कहा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़