महाराष्ट्र: शिक्षक अब SSC, HSC परीक्षा के दौरान अपने छात्रों की निगरानी करेंगे

(Representational Image)
(Representational Image)

एसएससी ( SSC) और एचएससी ( HSC) के छात्र अपने स्वयं के स्कूलों और कॉलेजों को परीक्षा केंद्र के रुप में खुद के ही स्कूल और कॉलेज मिलेंगे।  इसके साथ ही शिक्षक भी अपने स्वयं के छात्रों की निगरानी करेंगे।

इससे पहले, छात्रों को उनके शैक्षणिक प्रतिष्ठानों के आसपास केंद्र दिए  जाएंगे।  कक्षा 10 और 12 के लिए महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जानी हैं। जबकि कक्षा 12 की परीक्षाएं 4 से 30 मार्च तक होनी हैं। वहीं, कक्षा 10 की परीक्षाएं 15 मार्च से 4 अप्रैल तक होनी हैं।

मुंबई और महाराष्ट्र के कुछ अन्य हिस्सों में ऑफ़लाइन बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर हुए विवाद के बाद राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए कुछ विशेष उपायों की घोषणा की थी, जिससे छात्रों को स्कूल या कॉलेज  में अपनी परीक्षा लिखने में मदद मिलेगी। 

इसके अतिरिक्त, राज्य सरकार ने सोमवार, 14 फरवरी को एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि बिना टीकाकरण वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, स्कूलों और कॉलेजों से कहा गया है कि वे छात्रों को अपनी सुरक्षा के लिए टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें।

यह भी पढ़े11 मार्च को पेश होगा महाराष्ट्र का बजट

अगली खबर
अन्य न्यूज़