MPSC परीक्षा: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अभ्यर्थियों को मिला एक और साल

एमपीएससी (MPSC EXAM) परीक्षाओं को लेकर फैसला बुधवार 10 नवंबर को राज्य कैबिनेट की बैठक में लिया गया।  लेखाओं के आधार पर सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री दत्तात्रेय भरनेे ने इस संबंध में जानकारी दी है। उनके अनुसार, एमपीएससी उम्मीदवारों को अब परीक्षा में बैठने के लिए एक वर्ष का विस्तार दिया गया है।

कोरोना वायरस (Coronavirus)  के कारण स्थापित लॉकडाउन के दौरान कई अन्य मुद्दों की तरह, एमपीएससी छात्रों की परीक्षाओं की समस्या, परिणाम और उनके नुकसान पर गहन बहस हुई।पुणे की रिपोर्ट के मुताबिक, एमपीएससी के उम्मीदवार अपना असंतोष व्यक्त करने के लिए सड़कों पर उतर आए थे।  COVID-19 अवधि के दौरान परीक्षा स्थगित होने के कारण, इन परीक्षाओं को लेने की मांग को लेकर आंदोलन हुआ था।  हालांकि, संकट के कारण परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया था।  हालांकि इस सब असमंजस के कारण परीक्षार्थियों को काफी नुकसान हुआ। इसी पृष्ठभूमि में राज्य सरकार ने एमपीएससी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है।

अब बी.आर्क के छात्रों के लिए नए पात्रता मानदंड हैं, जिससे उनकी सीटें खोने का बहुत डर है।  इस साल, हालांकि, वास्तुकला परिषद ने कहा है कि जेईई स्कोर केवल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए स्वीकार किए जाएंगे।

यह भी पढ़ेबढ़ेगी BMC के नगरसेवकों की संख्या , 227 से होगी 236

अगली खबर
अन्य न्यूज़