12 वीं की प्रवेश परीक्षा, अभी दूर की कौड़ी

कुछ दिन पहले शिक्षा विभाग ने 12वीं की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन कराने की घोषणा की थी। कॉलेज शुरू होने में मात्र कुछ दिन ही शेष रह गए हैं लेकिन प्रवेश परीक्षा की ऑनलाइन तारीख की सूचना अभी तक नहीं दी गई है। इससे लगता है कि शायद 12वीं की क्लास भी देर से ही चलेंगी।

यह भी पढ़े : 11-12वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर, पा सकेंगे ऑनलाइन प्रवेश

शिक्षा विभाग ने अभी कुछ दिन पहले सूचना देते हुए कहा था कि इस सत्र से (2017- 18) कॉलेज बदलने के लिए प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएंगी। 4 मई 2017 से 12वीं का प्रवेश ऑनलाइन होने की जानकारी शिक्षा विभाग ने दी थी। इस प्रक्रिया में जिन छात्रों का कॉलेज घर से काफी दूर हैं, या फिर जिन छात्रों के अभिभावकों का तबादला दूसरे शहर में हो गया है ऐसे छात्रों को 12 वीं में कॉलेज बदलना पड़ता था, अब ऐसे छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होने से ये छात्र कहीं से भी प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : 'मेरीटट्रॅक’ करेगी ऑनलाइन असेसमेंट का काम

अब इसे शिक्षा विभाग की लापरवाही कहें या कुछ और अभी भी प्रवेश प्रक्रिया के लिए वेबसाइट का कार्य जारी है। वेबसाइट का कार्य समाप्त होने पर ही प्रवेश प्रक्रिया की तारीख घोषित की जाएगी। इस मामले में शिक्षा विभाग के उप निदेशक बीबी चव्हाण का कहना है कि अभी वेबसाइट का काम चल रहा है जिसे जल्द ही बना लिया जाएगा। मई महीने के आखिरी में प्रवेश प्रक्रिया को पूरा कराने को हम प्रयासरत हैं।


डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़