Mercado food festival में बच्चों ने सिखें जीएसटी के टिप्स

ठाकुर विद्या मंदिर हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज द्वारा आयोजित  Mercado food festival  में बच्चों ने जहां एक ओर फन के साथ साथ लर्निंग भी की।  इस फेस्मेंटीवल में बच्चो ने अपने घरों से खाना बनाकर लाया और उसे स्कूल और कॉलेज के अन्य छात्रों को बेचा , लेकिन इन सब में नई बात ये रही है की बच्चो को  जीएसटी के बारे में जो भी सिखनें कोमिला वो काफी बहुमूल्य था।

11वीं कॉमर्स सेक्शन में पढ़नेवाले तौफ़िक खान ने बताया की आखिरकार फन के साथ लर्निंग कैसे की जाती है। तौफ़िक खान ने अपने क्लासमेट्स के साथ जीएसटी के आधार पर अपना एक मेनू कार्ड तैयार किया था। ठाकुर विद्या मंदिर हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में फूड फेस्टिवल, मार्केटिंग, विज्ञापन, योजना, खरीद, बिक्री, खाना पकाने, आयोजन, वितरण, लाभ और हानि को जोड़कर फूड के दाम तय किए गये।

ये फूड फेस्टीवल तीन दिनों तक चलेगा। कॉलेज के छात्रों ने इस फेस्टिवल के लिए अलग से मेन्यू कार्ड तैयार किय़ा है जिसमें अलग अलग अलग डिश के दाम लिखे हुए है। इतना ही नहीं , छात्र इस खाद्य सामानों की मार्केटिंग और विज्ञापन दोनों ही करते है। पहले दिन छात्रों को कुपन दिए जाते है और तीसरे और आखिरी दिन छात्र इन लजीज व्यंजनों का आनंद ले सकते है।

कड़ी मेहनत का नाम है श्रेयस कौशिक।

बिक्री से एकत्र की गई राशि समूह में प्रत्येक छात्र द्वारा साझा की जाती है। उच्चतम बिक्री, बेस्ट स्टाल और बेस्ट फूड की श्रेणी में भी छात्रों को पुरस्कार दिया जाता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़