मराठी मुद्दे को लेकर कलर्स चैनल ने मांगी माफी

टीवी के सबसे विवादित रिएलिटी शो 'बिग बॉस' (bigg boss) में कोई विवाद न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। इस बार मराठी मुद्दे को लेकर यह रिएलिटी शो विवाद में आ गया है। आरोप है कि बिग बॉस (bigg boss) के एक कंटेस्टेंट जान कुमार सानू (jan kumar sanu) ने मराठी का अपमान किया है। मनसे (MNS) और शिव सेना (Shiv sena) द्वारा कड़ा रुख अख्तियार करने के बाद कलर्स चैनल (colours channel) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास अपना माफीनामा भेज दिया है।

जान कुमार सानू प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक कुमार सानू के पुत्र और बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट हैं।

बताया जाता है कि, एक एपिसोड में जान सानू का एक दूसरी कंटेस्टेंट निक्की तंबोली के बीच किसी बात को लेकर तकरार हो गई। निक्की तंबोली महाराष्ट्रीयन है, इसलिए उसने जान से मराठी भाषा का उपयोग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मराठी भाषा समझ में न आने के बाद जान ने कहा कि, उन्हें मराठी भाषा से खीझ आ रही है।

इस एपिसोड के प्रसारित होते ही, शिवसेना और मनसे ने इसे लेकर आपत्ति जताई। शिवसेना ने मांग की कि जान सानू को बिग बॉस से तुरंत बाहर कर दिया जाए।

इस शो को लेकर मनसे के नेता अमेय खोपकर ने कहा, 'जान कुमार सानू, तुम्हें मराठी भाषा से चिढ़ होती है। अरे तू सबसे बड़ा कीड़ा है। मुंबई से निकाल देने के लिए मैं तुम्हें नॉमिनेट करता हूं। मुंबई में रहकर तुम अपना कैरियर कैसे बनाता हूं, यह मैं देखता हूँ। जल्द ही तुम्हें खुद से भी चिढ़ होने लगेगी, यह मेरी गारंटी है। अच्छा हुआ चैनल ने इस सीन को एडिट नहीं किया वर्ना, गद्दारों का चेहरा कैसे सामने आता।'

इसके बाद विवाद बढ़ता देख कलर्स चैनल ने कदम उठाते हुए माफी मांग ली। चैनल ने मुख्यमंत्री को माफीनामा भेजा है।माफीनामा में लिखा है कि, 27 अक्टूबर को प्रसारित होने वाले बिग बॉस एपिसोड में कुछ आपत्तियां जताई गई हैं। इस पर ध्यान देते हुए, संबंधित भागों को हटाने के लिए कदम उठाए गए हैं। मराठी भाषा में दिए गए बयान से अगर महाराष्ट्र के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो हमें खेद है। हम मराठी दर्शकों का सम्मान करते हैं।

चैनल ने कहा है कि, 'हम भारत की सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं।'

अगली खबर
अन्य न्यूज़