सिंधुदुर्ग में होगा पहला कोंकण फिल्म महोत्सव

सिंधुदुर्ग जिले में सिंधुरत्न कलावंत मंच द्वारा 9 से 14 मई तक कोकन फिल्म महोत्सव(kokan film festival)  का आयोजन किया जाएगा। कोंकण की सांस्कृतिक प्रतिभा का विस्तार करने और वहां के प्रतिभाशाली कलाकारों को जगह देने के लिए महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

महोत्सव के तहत जिले के सभी आठ तालुकों में चयनित 10 मराठी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। पहली तीन फिल्मों का मूल्यांकन किया जाएगा। इसके बाद उन्हें सम्मानित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ कलाकारों, तकनीशियनों को सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही कोंकण के सिंधुरत्न जिन्होंने अब तक फिल्म और संस्कृति के क्षेत्र में अच्छा काम किया है, उन्हें भी इस अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। 2019 से 2021 तक सेंसर वाली मराठी फिल्में प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं। फिल्म निर्माता अपने आवेदन वेबसाइट https://kokanchitrapatmahotsav.com/ पर जमा करना चाहते हैं।

एक अप्रैल से आवेदन जमा किए जा सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है। इस महोत्सव के प्रतियोगिता खंड के लिए 1000/- (रु.1000) का प्रवेश शुल्क लिया जाएगा। आवेदन जमा करने वाली फिल्म कंपनियों को अपनी फिल्मों को मूव फॉर्मेट में पेन ड्राइव में लाना होता है।

यह भी पढ़ेबीएमसी 1 अप्रैल से बढ़ा सकती है संपत्ति कर

अगली खबर
अन्य न्यूज़