मुंबई और आसपास के इलाको में अगले हफ्ते बारिश की संभावना

अगले हफ्ते मुंबई में हल्की बारिश ( Mumbai rain) होने की संभावना है। आईएमडी ने अपने पांच दिवसीय जिला पूर्वानुमान में कहा है कि 12 दिसंबर को मुंबई के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस बारिश की वजह चक्रवाती तूफान होने की जानकारी दी है। 

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात में तब्दील हो गया है।  मौसम विभाग ने इसे साइक्लोन मांडोस नाम दिया है। इस चक्रवात से दक्षिणी राज्यों के अधिक प्रभावित होने की आशंका है। महाराष्ट्र और गुजरात राज्य भी बेमौसम बारिश से प्रभावित हो सकते हैं।

चक्रवात के तमिलनाडु के तट से टकराने की संभावना को देखते हुए 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान हवा की गति 65 किमी प्रति घंटे से 85 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है। इस चक्रवात से महाराष्ट्र और गुजरात के भी प्रभावित होने की संभावना है।

चक्रवात मांडोस के कारण महाराष्ट्र में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने 12, 13, 14 और 15 दिसंबर को महाराष्ट्र, मध्य क्षेत्र और गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है।   महाराष्ट्र में, तूफान फिर से मुंबई, पुणे, ठाणे, रायगढ़ और गोवा के तट के पास है।

यह भी पढ़ेकोर्ट में सभी पुलिस अधिकारियों को वर्दी पहननी होगी- बॉम्बे हाईकोर्ट

अगली खबर
अन्य न्यूज़