मुंबई में आज बारिश की संभावना, तापमान में भी आ सकती है गिरावट

मौसम विभाग (weather department) ने आज मुंबई (Mumbai rain) समेत कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। पालघर, ठाणे, रायगढ़, मुंबई, रत्नागिरी, धुले, नंदुरबार, जलगांव, नासिक, पुणे और नगर जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

रविवार को मध्य महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, पुणे और नासिक जिलों में भी बारिश का अनुमान है।इसलिए अगले दो दिनों में राज्य के न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।

रविवार को रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, भंडारा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को कोल्हापुर, सतारा, सांगली, सोलापुर, औरंगाबाद, जालना और बीड में बादल छाए रहने की संभावना जताई है.  मराठवाड़ा में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र में, कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान औसत से ऊपर चला गया है।  राज्य में दिन का अधिकतम तापमान सांगली में 34.6 डिग्री सेल्सियस और गोंदिया में सबसे कम 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पश्चिमी चक्रवात इस समय देश के उत्तरी हिस्से में बन रहे हैं।  इसका असर मौसम पर पड़ रहा है और उत्तर में ठंड से राहत मिली है।  नतीजतन, राज्य जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहा है।

यह भी पढ़ेउद्धव ठाकरे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर

अगली खबर
अन्य न्यूज़