मुंबई- अगले हफ्ते भारी बारिश की संभावना

(Representational Image)
(Representational Image)

गुरुवार की सुबह मुंबई के कई इलाको में जोरदार बारिश हुई। बारीश के कारण मुंबईकरो को गर्मी से राहत भी मिली।  दादर, बांद्रा और उपनगरों में जोरदार बारिश हुई। हालांकी मौसम विभाग के अनुसार  मुंबई मे आज मध्यम बारिश रहेगी तो वही अगले सप्ताह जोरदार बारिश होने की संभावना है।  

11 जून से मानसून की शुरुआत के बाद से तीन दिनों तक मध्यम बारिश देखी गई। जिसके बाद मानसून की रफ्तार थोड़ी कम हुई है। पिछले तीन दिनों से शहर में न्यूनतम बारिश हो रही है। 17 जून तक ऐसा ही रहने की संभावना है, जिसमें बारिश की गतिविधि हल्की और धुंधली होगी।

18 जून के बाद, बारिश कुछ हद तक तेज हो जाएगी और 19 जून और उसके बाद तीव्र हो जाएगी। 20 जून के बाद से मुंबई में बारिश के तेज होने की संभावना है।  बारिश के कारण जलभराव होने की भी संभावना है।  

गुरुवार को मौसम का पूर्वानुमान अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसी तरह, मुंबई के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इसी तरह, मुंबई ने गुरुवार को कथित तौर पर 46 का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) दर्ज किया गया। बारिश के कारण मुंबई में हवा की गुणवत्ता में काफई सुधार आया है। 

यह भी पढ़ेप्रतिबंधित प्लास्टिक के इस्तेमाल पर बीएमसी सख्त

अगली खबर
अन्य न्यूज़