Mumbai Weather - मुंबई को छोड़कर महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों में रिकॉर्ड 40 डिग्री से अधिक तापमान

महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों और शहरों में बुधवार, 27 अप्रैल को मुंबई को छोड़कर (temperature of Maharashtra) तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया है। दूसरी ओर, गुरुवार 28 अप्रैल को मुंबई में आईएमडी के सांताक्रूज वेधशाला में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस और कोलाबा वेधशाला में 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी में अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो दिन के दौरान महाराष्ट्र में सबसे अधिक था। वर्धा के बाद अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस, अकोला और नागपुर में - 44.8, चंद्रपुर - 44.6, गोंदिया - 43.8, वाशिम - 43.5, गढ़चिरौली - 42.6, यवतमाल - 44.2 और बुलढाणा - 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच, पुणे का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही शहर में इस महीने सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया था। जबकि सोलापुर में 41.4 और नासिक में 38.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।आईएमडी पुणे के प्रमुख वैज्ञानिक केएस होसलीकर ने अगले पांच दिनों के लिए विदर्भ के कुछ हिस्सों में हीटवेव और अगले 48 घंटों में दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और आसपास के क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

इसके अलावा, आईएमडी नागपुर ने कहा कि नागपुर, वर्धा, चंद्रपुर, ब्रह्मपुरी और अकोला जिलों में अगले पांच दिनों तक लू की स्थिति बनी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेइस मॉनसून मुंबई 22 दिन होगा हाई टाइड !

अगली खबर
अन्य न्यूज़