इस बार समय से पहले आएगा मानसून, मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग ने अगले चार सप्ताह में बारिश (Mumbai rain)  की संभावना जताई है। इस साल मानसून (monsoon in india) समय से पहले पहुंचेगा।अंडमान में हर साल 22 मई तक मानसून आता है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अंडमान में इस बार 13 से 19 मई के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, केरल में 20 से 26 मई तक बारिश होगी और तलकोकणात में 27 मई से 2 जून तक मानसून पहुंचा।

पुणे मौसम विज्ञान विभाग के प्रमुख कृष्णानंद होसलीकर ने इस बारे में ट्वीट किया। उनके मुताबिक पहले मई के पहले सप्ताह में अंडमान में मानसून के पहुंचने की उम्मीद है। उसके बाद दूसरे हफ्ते में अरब सागर में बारिश शुरू हो जाएगी और फिर अगले हफ्ते भारत में मानसून शुरू हो जाएगा।

इस बीच, चक्रवात  के कारण राज्य के कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। मुंबई, पुणे, कोल्हापुर, सांगली और कर्नाटक और केरल में बादल छाए रहने की सूचना है।  जिसके कारण एक-दो दिन ऐसा ही माहौल देखने मिल सकता है। 

हालांकी इस बीच जानकारी सामने आई है की कोंकण में कुछ जगहों पर बारिश हुई है।  मध्य महाराष्ट्र और उत्तर मध्य महाराष्ट्र में विरल स्थानों पर लू चलने की संभावना है। मराठवाड़ा में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है लेकिन विदर्भ में बारिश और लू चलेगी।

यह भी पढ़ेमुंबई में 18 और 19 मई को इन इलाके में नहीं होगी जलापूर्ति

अगली खबर
अन्य न्यूज़