रामायण और महाभारत के बाद शक्तिमान का भी फिर से होगा प्रसारण

लॉकडाउन के दौरान, सरकार ने एक बार फिर टीवी पर पुरानी श्रृंखला 'रामायण' और 'महाभारत' लॉन्च की है।  अब दर्शक रामायण और महाभारत के साथ साथ शक्तिमान भी एक बार फिर से देख सकते है।  90 के दशक में 'शक्तिमान' धारावाहिक इतना प्रसिद्ध था कि कई बच्चे 'शक्तिमान' के उड़ने की कोशिश कर रहे थे। 

शक्तिमान का क्रेज आज भी वैसा ही है।  इसलिए यह मांग की गई कि इस श्रृंखला को फिर से शुरू किया जाए।  तदनुसार, श्रृंखला का शुभारंभ किया जाएगा और दूरदर्शन पर दोपहर 1 बजे यह धारावाहिक दिखाया जाएगा। रामायण और महाभारत शुरू होने के साथ ही शक्तिमान और 90 के दशक के कई धारावाहिक को फिर से शुरू करने की मांग भी की जा रही थी।

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि 'रामायण' को एक बार फिर टीवी पर दिखाया जाएगा।  तत्पश्चात, सोशल मीडिया पर शक्तिमान और चाणक्य’ दोनों धारावाहिको को फिर से दिखाने की मांग भी सोशल मीडिया पर होने लगी थी। रामायण और महाभारत के साथ साथ जासूसी धारावाहिक ब्योमकेश बख्शी भी एक बार फिर से शुरू किया गया है।

रामानंद सागर की रामायण और बी.के.  आर  चोपड़ा की महाभारत श्रृंखला के बाद, सरकार ने अब दो श्रृंखलाओं 'चाणक्य' और 'शक्तिमाता' को फिर से प्रसारित करने का फैसला किया है।  वर्तमान में, देश में एक कोरोना के कारण लॉक डाउन है इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से 14 अप्रैल तक घरों से बाहर ना निकलने की अपील की है।

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़