इस बार दही हंडी उत्सव नहीं मनाएंगे - राम कदम

मुंबई सहित पूरे राज्य में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है।  अब इस वायरस का प्रभाव त्योहारों पर भी पड़ता नजर आ रहा है। दहीहंडी का त्योंहार करीब है लेकिन कोरोना वायरस और दहीहंडी में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए दहीहंडी आयोजक डरे हुए हैं। इसकी एक बानगी उस समय देखने को मिली जब भाजपा नेता राम कदम ने अपने दहीहंडी उत्सव को रद्द करने का फैसला किया है।

घाटकोपर क्षेत्र में राम कदम द्वारा दहीहंडी का आयोजन किया जाता है।  साथ ही इस दहीहंडी में हिस्सा लेने के लिए दूर दूर से गोविंदाओं की टोली आती है। साथ ही यहां सेलेब्रिटी भी नजर आते हैं।लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के संकट को देखते हुए राम कदम ने इस दहीहंडी उत्सव को रद्द करने का फैसला किया है।  

राम कदम ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, कोरोना संकट और हजारों लोगों को ध्यान में रखते हुए घाटकोपर में हमारी सबसे बड़ी दहीहंडी इस साल रद्द की जा रही है।

बता दें कि पिछले साल भी राम कदम ने दहीहंडी उत्सव रद्द कर दिया था। पश्चिमी महाराष्ट्र में आई बाढ़ ने हर जगह भयावह स्थिति पैदा कर दी थी। साथ ही, इस बाढ़ में कई लोगों की जान चली गई। उसके बाद, राम कदम ने दहीहंडी उत्सव को रद्द करने और दहीहंडी में लगने वाले खर्च होने वाली राशि को बाढ़ पीड़ितों की मदद की थी।

उन्होंने अन्य दहीहंडी आयोजकों से भी समारोह रद्द करने या दहीहंडी त्यौहार सादे तरीके से मनाने और मुख्यमंत्री बाढ़ पीड़ित कोष में को राहत राशि देने के लिए पूरा धन उपलब्ध कराने की अपील की थी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़