नवी मुंबई : 11 कोरोना वायरस संदिग्ध अस्पताल से हुए फरार, दुबई से लौटे थे

एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, दुबई (dubai) से अभी हाल ही में भारत लौट 11 कोरोना वायरस (coronavirus) संदिग्ध नवी मुंबई के एक अस्पताल से फरार ही गए हैं। पुलिस इनकी जांच बड़ी सरगर्मी से कर रही है। ये सभी अभी हाल ही में दुबई से लौटे थे और सभी को जांच के लिए नवी मुंबई के एक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। कोरोना वायरस संदिग्ध के फरार होने की महाराष्ट्र में यह तीसरी घटना है। इसके पहले 2 अन्य नागपुर से भाग गए हैं।  

बताया जाता है कि नवी मुंबई के अस्पताल से फरार होने वाले ये सभी 11 लोग दुबई से लौटे थे और उन्हें अलग-थलग रखा गया था, जिसमें उनके परीक्षा परिणाम का इंतजार किया गया था।  इनके फरार होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोनो वायरस रोगियों की संख्या सबसे अधिक 31 है।

जब ये सभी मुंबई लौटे थे, तो इन 11 संदिग्धों में कोरोना वायरस के लक्षण जांच के लिए इन्हें तुरंत अलग रखा गया था।  लेकिन, दो घंटे के भीतर वे फरार हो गए और नवी मुंबई नगर निगम और नवी मुंबई पुलिस कार्रवाई में जुट गए और इन लोगों की तलाश में हैं।

कल 16 मार्च को, पर्यावरण और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में मिराज और आईटीसी होटल यात्रियों को अलग से रखने के लिए आइसोलेशन वॉर्ड खोलेंगे।  मुम्बई आने पर यात्रियों को यहां न्यूनतम 24 घंटे के लिए अनिवार्य रूप से अलग-थलग रहना होगा।

आदित्य ने ट्वीट कर लिखा कि मिराज होटल, मुंबई और आईटीसी होटल, मुंबई आने के लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए धन्यवाद, जो कल से बीएमसी द्वारा अनुरोध के रूप में मुंबई आने पर 24 घंटे के लिए अनिवार्य रूप से अलग हो जाएगा।

इसके पहले होटल में आइसोलेशन वॉर्ड खोलने के लिए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि उन्होंने हवाई अड्डे के पास होटल बुक किया है और दिल्ली आने वाले यात्रियों को इनमें '14-दिन क्वारेंटाइन' अनिवार्य होगा।  उन्होंने आगे कहा कि अगर मामलों में वृद्धि और अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत है, तो उन्होंने पर्याप्त बेड की व्यवस्था की है और होटल के बिल का भुगतान उन लोगों द्वारा किया जाएगा जो संगरोध के दौरान बेहतर और लक्जरी अलगाव चाहते हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़