ओमाइक्रोन : महाराष्ट्र में 2 और मामलों का पता चला

(Representational Image)
(Representational Image)

महाराष्ट्र में सोमवार 13 दिसंबर को ओमाइक्रोन ( MAHARASHRA OMICRON ) के दो और मामले पाए गए।  स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में ऐसे मामलों की कुल संख्या बढ़कर 20 हो गई है। इसके साथ ही नए स्ट्रेन के मामलों मे महाराष्ट्र देश के सभी राज्यों में सबसे अधिक हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि एक मामला लातूर में और दूसरा पुणे में पाया गया। पुणे में यह 39 वर्षीय महिला है और लातूर में यह 33 वर्षीय पुरुष है। इसके अलावा, विभाग ने कहा कि दोनों रोगी स्पर्शोन्मुख हैं और उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

दोनों रोगियों का दुबई का यात्रा इतिहास है और उनके तीन करीबी संपर्कों का पता लगाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि उन तीनों ने कोविड-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया। इसके अलावा, देश भर में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले  40 तक पहुंच गई है।

ओमाइक्रोन के मरीज महाराष्ट्र के अलावा पांच राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (दिल्ली और चंडीगढ़) में मिले हैं। राजस्थान (9), कर्नाटक (3), गुजरात (4), केरल (1) और आंध्र प्रदेश (1) और केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली (2) और चंडीगढ़ (1)है।

महाराष्ट्र ने सोमवार को अपने दैनिक कोविड -19 संक्रमण और संबंधित मौतों में गिरावट देखी, जिसमें 569 लोगों ने वायरस के लिए सकारात्मक ( COVID POSITIVE)  परीक्षण किया और इसके कारण पांच और लोगों की मौत हो गई। एक दिन पहले, रविवार को, 704 ने सकारात्मक परीक्षण किया और 16 की कोरोनावायरस के कारण मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ेकोविड से निपटने के लिए हाईकोर्ट ने की महाराष्ट्र सरकार की तारीफ

अगली खबर
अन्य न्यूज़