कूपर अस्पताल के 200 MBBS छात्र अपने मां-बाप के साथ कर रहे आंदोलन

कूपर अस्पताल परिसर में MBBS के फर्स्ट इयर के 200 से अधिक छात्र इस समय आंदोलन कर रहे हैं, यही नहीं वे तीन दिनों से क्लास भी अटेंड नहीं कर रहे हैं। इस आंदोलन ने छात्रों के साथ उनके मां-बाप भी थे। छात्र और उनके घर वाले इन बात से नाराज बताये जा रहे हैं क्योंकि इन छात्रों को ENT वॉर्ड और नर्स के क्वार्टर में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

अभी हाल ही में इससे संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ था। इस विडियो में आवास की दयनीय स्थिति को दिखाया गया था। छात्रों के अनुसार बाथरूम के लिए भीड़ लगी रहती है, नहाने के लिए कतार में खड़ा होना पड़ता है। कई छात्र अपने लेक्चर में समय से नहीं पहुंच पाते हैं क्योंकि उन्हें इन्हीं समस्याओं से जूझते हुए काफी देर हो जाती है।

पढ़ें: और भी सशक्त होगा भगवती अस्पताल, शताब्दी अस्पताल में भीड़ होगी कम!

एमसीआई (MCI) के अनुसार नियमत: होस्टल में  केवल 2 छात्रों को 1 बिस्तर, मेज और कुर्सी के साथ एक कमरे में रहने की अनुमति होती है, लेकिन पिछले 2 महीनों से छात्रों को ईएनटी वार्ड और नर्स के क्वार्टर में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है क्योंकि अस्पताल में आवास की सुविधा का काफी अभाव है। 

यही नहीं हाल ही में सरकार ने फैसला सुनाया था कि कॉलेजों में मेडिकल सीटों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए, लेकिन उनके आवास के संबंध में कोई फैसला नहीं किया गया।

आंदोलन कर रहे छात्रों के अनुसार जल्द ही कोई व्यवस्था नहीं की गयी तो उनका यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।

पढ़ें: मुंबई में बीएमसी अस्पतालों में हो सकती है दवाओं की कमी

अगली खबर
अन्य न्यूज़