पश्चिम उपनगर के इन 5 विभाग में तीव्र गति से बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

मुंबई सहित उपनगरों में कोरोना (Coronavirus) का प्रचलन बढ़ रहा है।  पिछले एक हफ्ते में कोरोना के रोगी संख्या की समीक्षा में पश्चिमी उपनगरों में पांच डिवीजनों में सक्रिय रोगियों में 25 प्रतिशत वृद्धि देखी गई।  पिछले साल, कोरोना के तीव्र संक्रमण के दौरान, ये 5 खंड कोरोना (COVID-19) के आकर्षण के केंद्र थे।  इनमें बोरीवली, अंधेरी, कांदिवली, मलाड और जोगेश्वरी डिवीजन शामिल हैं।

बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में सक्रिय रोगियों का अनुपात 32 प्रतिशत है।  वर्तमान में मुंबई में 9 हजार 690 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिसमें से 3 हजार 126 इन पांच विभागों के मरीज हैं।  कोरोना संक्रमण के फैलने से पहले 22 फरवरी को विभाग में रोगियों की संख्या 2,387 थी।

आरक्षित हॉल का निरीक्षण

बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि इस विभाग में मरीजों की संख्या बढ़ने का अध्ययन किया जा रहा है।  लेकिन किसी निष्कर्ष पर आने में थोड़ा समय लगेगा।  अकेले इस विभाग को रोगियों की संख्या में वृद्धि के लिए योगदान नहीं कहा जा सकता है।

इस विभाग में सार्वजनिक कार्यक्रमों की समीक्षा की जा रही है और इस उद्देश्य के लिए आरक्षित हॉलों का भी निरीक्षण किया जा रहा है।  इसके अलावा, आवासीय कॉलोनी के प्रबंधन को बाहरी लोगों को नोटिस जारी करने और Lockdown के नियमों को लागू करने का निर्देश दिया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़