मध्य और पश्चिम रेलवे के 130 कर्मचारियों से प्लाज्मा दान

मुंबई सहित राज्य में कोरोना  (Coronavirus)के प्रकोप के कारण कई लोगों की जान चली गई है।  राज्य सरकार ने लोगों से सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की है क्योंकि इस कोरोना के लिए कोई दवा नहीं है जिसे मार्च में राज्य में भर्ती कराया गया था।  इसके अलावा, कोरोना की बीमारी के सफल उपचार के लिए प्लाज्मा दान करने का निर्णय लिया गया।  जैसा कि यह एकमात्र सुरक्षित समाधान है, नागरिकों को सार्वजनिक जागरूकता के माध्यम से प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।  मध्य और पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों ने भी इस संबंध में पहल की है।

कोरोना की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए,रेलवे सुरक्षा बल (RPF)  के कर्मियों के नेतृत्व में 130 केंद्रीय और पश्चिमी रेलवे कर्मचारियों ने मुंबई के जगजीवनराम अस्पताल को प्लाज्मा दान किया है।  लॉकडाउन में, ये रेलवे कर्मचारी अपने जीवन के जोखिम पर काम कर रहे हैं।

 रेलवे सुरक्षा बल, मोटरमैन, लोको पायलट, कार शेड के कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित थे।  कर्मचारियों, अधिकारियों के परिवार के सदस्यों का भी राज्याभिषेक हुआ।  कोरोनेशन-मुक्त कर्मचारियों ने पहल की है और अपना रक्त दान करने का फैसला किया है।

जगजीवन राम अस्पताल के 130 कर्मचारियों ने अब तक रक्तदान किया है।  बताया गया कि इससे 260 लोग लाभान्वित हुए।  50 प्रतिशत से अधिक रक्तदाता रेलवे सुरक्षा बल के जवान हैं।  अगस्त में 33 कर्मचारियों ने रक्तदान किया।  उनकी संख्या कुछ बढ़ गई है।

यह भी पढ़े- नेल पॉलिश के लिए मानव कौल ने की है कड़ी मेहनत, बोले अब तक का सबसे बेस्ट

अगली खबर
अन्य न्यूज़