उद्धव ठाकरे ने फिर दी चेतावनी, कहा- यही हाल रहा तो लग सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र (maharashtra) में कोरोना (covid19) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यहां हर दिन 10,000 से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं, जिसके बाद प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीर पड़ने लगी है।

इस बाबत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने लोगों को फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो सख्त लॉकडाउन (lockdown) लागू करना किया जा सकता है।

उद्धव ठाकरे ने गुरुवार सुबह जे.जे अस्पताल जाकर कोरोना का टीका लगवाया। उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे, उनकी मां मीनाताई पाटनकर और शिवसेना के सचिव मिलिंद नार्वेकर ने भी टीका लगवाया। इस मौके पर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ. प्रदीप व्यास, चिकित्सा शिक्षा निदेशक तात्याराव लहाने, टास्क फोर्स के डॉ. शशांक जोशी सहित अन्य अधिकारी व डॉक्टर उपस्थित थे।

इसके बाद, मीडिया से बात करते हुए, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैंने खुद वैक्सीन (vaccine) ली है और मैं आपके सामने खड़ा हूं।मैं ईमानदारी से कहता हूं कि टीका इतने अच्छे तरीके से दिया जा रहा है कि आपको पता भी नहीं चलेगा कि आपको कब टीका गया। कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। टीका लगवाने में कोई डर नहीं है। कोरोना वायरस (coronavirus) के खिलाफ यह टीका आपको इस बीमारी से बचाएगा। इस टीके का कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं।  लइसलिए, मैं लोगों से अपील करता हूं, जो टीकाकरण के योग्य हैं, वो बिना किसी शंका के टीका लगाए।

उन्होंने आगे कहा, टीका एक प्रकार का सुरक्षा रक्षक है। सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना, अपने हाथ धोना और एक सुरक्षित दूरी बनाये खना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। अभी भी स्थिति हाथ से बाहर नहीं हुई है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमण बढ़ रहा है और अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो आवश्यकतानुसार कुछ स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, इस पर हम अगले एक से दो दिनों में फैसला लेंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़