ग्रामीण इलाको में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ विभाग लेगा पूजारी और हकिमो की सहायता

जन स्वास्थ्य विभाग  (public health department) अधिक से अधिक संख्या में लोगों को टीका लगवाने के प्रयास कर रहा है। उन्होंने पूरी तरह से टीकाकरण के महत्व पर ग्रामीणों में जागरूकता पैदा करने के लिए पुजारियों और हकीमों की मदद लेने का फैसला किया है।अभी भी  बहुत से लोगों को अभी भी टीका लगवाना बाकी हैष इसलिए, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हाल ही में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की। उन्होंने सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में लोगों को जागरूक करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित की।

स्वास्थ्य सेवा की निदेशक, डॉ अर्चना पाटिल ने कहा कि ग्रामीण महाराष्ट्र में कई लोग COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने का विरोध कर रहे हैं,इसलिए वे स्थानीय नेताओं से आग्रह कर रहे हैं कि वे लोगों से टीका लगवाने का अनुरोध करें। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग पूरी तरह से टीकाकरण कराने से बचते हैं।इस बीच, शहरों में, नागरिक स्वास्थ्य अधिकारी विशेष रूप से मलिन बस्तियों में जागरूकता पैदा करने के लिए अभिनेताओं की मदद ले रहे हैं।

रविवार, 24 अक्टूबर को, निजी अस्पतालों और बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) में कोरोनावायरस बेड के प्रभारी डॉ गौतम भंसाली ने धारावी में एक टीका जागरूकता शिविर का आयोजन किया। उन्होंने अभिनेता सोनू सूद को इसके लिए आमंत्रित किया। 24 अक्टूबर, रविवार को, महाराष्ट्र ने 75-सप्ताह की कम COVID-19 संख्या दर्ज की थी।

यह भी पढ़ेबीएमसी चुनाव 2022 से पहले अधिकारियों ने मतदाता सूची अपडेट की

अगली खबर
अन्य न्यूज़