शरद पवार ने भी लिया कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी कोरोना वैक्सीन का  टिका लिया है।  शरद पवार, मुंबई में जे  जे अस्पताल गए और कोरोना वैक्सीन लगवाया।

देश में कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण 1 मार्च से शुरू हुआ है।  इस तीसरे चरण में, 60 वर्ष की आयु पूरी कर चुके वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है।  तदनुसार, सोमवार सुबह, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली।  उनके बाद दोपहर करीब 3 बजे शरद पवार ने कोरोना का टीका लिया।

इस तीसरे चरण में, 60 वर्ष की आयु पूरी कर चुके वरिष्ठ नागरिकों को 45 से 69 वर्ष की आयु में टीकाकरण किया जाएगा।

निजी अस्पतालों के साथ-साथ नगरपालिका और सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण किया जाएगा।  सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण मुफ्त है और 250 रुपये निजी अस्पतालों में लिए जाएंगे।  नगर निगम को मुंबई के 53 निजी अस्पतालों की सूची प्राप्त हुई है जो केंद्र सरकार की 'जन आरोग्य योजना' और केंद्र या राज्य सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू कर रहे हैं।

बीमारी  वाले नागरिकों को टीकाकरण केंद्र में एक पंजीकृत चिकित्सा देखभाल प्रदाता द्वारा प्रमाणित प्रमाण पत्र दिखाना होगा।  60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को आयु (कार्यालय, आधार कार्ड, पैन कार्ड, चुनाव पहचान पत्र) का उचित प्रमाण   देना होगा।

'कोविन डिजिटल प्लेटफॉर्म' 1 मार्च को सुबह 9 बजे से लॉन्च किया जाएगा।  नागरिक तब अपना पंजीकरण करा सकेंगे।  हालांकि, नगर निगम ने नागरिकों से अपील की है कि जब तक कोविन पोर्टल पर पंजीकरण की प्रक्रिया सुचारू नहीं हो जाती है, वे टीकाकरण केंद्र पर न जाएं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़