कोरोनावायरस का प्रकोप: पीएम मोदी ने ठाकरे को 20 जिलों में समर्पित टीमों को स्थापित करने के लिए कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime minister narendra modi)  ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों (cheif ministers) के साथ बातचीत के दौरान, उद्धव ठाकरे द्वारा महाराष्ट्र सरकार से राज्य के 20 जिलों में समर्पित टीमों को तैनात करने के लिए कहा। यह बैठक स्थिति और रोग प्रतिक्रिया और प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आयोजित की गई थी।  इसके अलावा, देश में 63 प्रतिशत से अधिक सक्रिय मामले इन सात राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों, अर्थात् महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब से आते हैं।

मेडिकल ऑक्सीजन की कीमत हो तय

इसके अलावा, सीएम ठाकरे ने मेडिकल ऑक्सीजन की कीमतों को तय करने के लिए केंद्र के हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि कुछ विनियमन होना चाहिए क्योंकि कोरोनोवायरस के मामलों की उच्च संख्या के परिणामस्वरूप महाराष्ट्र में चिकित्सा ऑक्सीजन की संभावित कमी हो सकती है।

ठाकरे ने यह विश्वास भी जताया कि राज्य में " मेरा परिवार, मेरा उत्तरदायित्व" अभियान आने वाले हफ्तों में केस दर (सीएफआर) और कोरोनावायरस के लिए सकारात्मकता दर में कमी लाएगा।  सरकार, अभियान के एक भाग के रूप में, स्वास्थ्य विभाग, गैर-सरकारी संगठनों और निर्वाचित प्रतिनिधियों की सहायता से राज्य के 2.25 करोड़ परिवारों की स्वास्थ्य स्थिति की जाँच करने की योजना बना रही है।  इसके अलावा, यह लोगों को स्वास्थ्य शिक्षा प्रदान करने के लिए टाल दिया जाता है।

इस बीच, महाराष्ट्र में बुधवार को covid-19 21,029 मामले दर्ज किए।

यह भी पढ़े- नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बढ़ी मुश्किलें, पत्नी आलिया ने लगाया रेप का आरोप

अगली खबर
अन्य न्यूज़