स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने नौंवी से बारहवीं कक्षा के छात्रों के टीकाकरण की योजना की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलाई

कोविड-19 (COVID 19) से बचाव के लिए अब 15 से 18 साल के बीच के युवाओं को टीका (Vaccination) लगाने की मंजूरी दी गई है।  इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री  वर्षा गायकवाड़(Varsha gaikwad)  ने नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के टीकाकरण (Corona vaccination) की योजना की समीक्षा के लिए 3 जनवरी को सभी संबंधितों की आपात बैठक बुलाई है। 

COVID-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए, नागरिकों के लिए 100% टीकाकरण आवश्यक है। इसके लिए राज्य सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है।  स्कूली शिक्षा विभाग ने छात्रों के टीकाकरण की योजना बनाई है।  इस बैठक में वर्षा गायकवाड़ इसकी समीक्षा करेंगी। 

बैठक में स्कूल शिक्षा के अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा आयुक्त, राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के निदेशक, प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा निदेशक, महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष, जिला कलेक्टर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उपस्थित रहेंगे।  इसके साथ ही  अधिकारी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, जिला सर्जन, संभागीय उप निदेशक शिक्षा, शिक्षा अधिकारी, नगर पालिका / नगर शिक्षा अधिकारी / प्रशासन अधिकारी, समूह शिक्षा अधिकारी ऑनलाइन उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़े- मुंबई में आज से शुरू होगा बच्चों का वैक्सीनेशन, इन बातों का रखे ध्यान

अगली खबर
अन्य न्यूज़