म्हाडा गिरणी कामगारों के लिए मुंबई में बनाएगी घर

घर खरीदने के लिए म्हाडा के सस्ते घरों की राह तकने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। म्हाडा ने राज्य भर में 14621 घरों की लॉटरी निकालने की घोषणा मंगलवार को की। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने के पहले ही होने वाली यह घोषणा घर खरीदने वाले लोगों के लिए काफी राहत भरी हो सकती है। हालांकि मुंबई में गिरणी कामगारों के लिए घर उपलब्ध होंगे आम लोगों के लिए नहीं।

म्हाडा के अध्यक्ष उदय सामंत ने राज्यभर में विविध मंडलों में स्थित घरों की सूची जारी की। इस मौके पर मुंबई मंडल के सभापती मधु चव्हाण, कोकण मंडल के  सभापती बालासाहेब पाटील सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।  

इस सूची के अनुसार औरंगाबाद में 142,  नासिक में 92, कोकण में 5300, नागपूर में 811, पुणे में 2000  और अमरावती में 1200 घर बनायें जाएंगे।  

इसके अलावा मुंबई में गिरणी कामगारों के लिए 5090 घरों की लॉटरी निकाले जाने की घोषणा की गयी है। गिरणी कामगारों के अतिरिक्त मुंबई में म्हाडा ने कहीं भी घरों की घोषणा नहीं की है।  

मधु चव्हाण की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है जो यह तय करेगा कि म्हाडा में 56 कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए एक रणनीति बनाएगा साथ ही सेवा कर से संबंधित मुद्दों को भी हल करने के लिए समिति का गठन  किया गया है। इन दोनों समितियों की रिपोर्ट क्रमशः 15 और 8 दिनों में प्रस्तुत की जाएगी इसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

पढ़ें: जुलाई में मिल श्रमिकों के लिए घरो की लॉटरी प्रक्रिया शुरु कर सकती है म्हाडा

अगली खबर
अन्य न्यूज़