म्हाडा जून मे निकालेगी 1200 घरो के लिए लॉटरी

मुंबई और आसपास के इलाको में खुद का घर का होने का सपना अब जल्द ही पूरा हो सकता है। राज्य में म्हाडा मुंबई और आसपास के इलाको के लिए घरो की लॉटरी निकालने जा रही है।  महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (Mhada Lottery Mumbai) बोर्ड लॉटरी ड्रा इस साल जून में बुलाया जाएगा। म्हाडा लॉटरी घर खरीदने के इच्छुक उम्मीदवारों को किफायती लॉटरी योजना में कुल 1,200 घर उपलब्ध कराए जाएंगे।

निजी बिल्डर के प्रोजेक्ट में प्राप्त 20 प्रतिशत मकान भी शामिल

इस लॉटरी ड्रा में प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों के साथ-साथ निजी बिल्डर के प्रोजेक्ट में प्राप्त 20 प्रतिशत मकानों को भी शामिल किया गया है। यह लॉटरी ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, वसई और विरार परिसर के घरों के लिए निकाली जाएगी।

पिछले साल अक्टूबर में कोंकण बोर्ड ने लॉटरी ड्रॉ के जरिए 8,984 घरों की पेशकश की थी। जिसमें 2.46 लाख आवेदकों ने रुचि दिखाई थी। म्हाडा के मुताबिक  निजी डेवलपर्स से 20 फीसदी कोटे के जरिए हासिल किए गए घरों की लॉटरी शुरू हो गई है।  जबकि अन्य पीएमएवाई घरों और म्हाडा के विजेताओं ने परियोजनाओं की शुरुआत की, इस वर्ष की 31 मई तक और विस्तार दस्तावेजों को जमा करने के लिए दिया गया है।

मुंबई में आम लोगों के सपनों के घर को पूरा करने के लिए  म्हाडा द्वारा गोरेगांव में 18 एकड़ परिसर में 5 हजार घरों का निर्माण किया जा रहा है। इसमें सबसे अधिक करीब 2 हजार घर अत्यल्प वर्ग के होंगे। 736 घर अल्प वर्ग, 227 घर मध्य वर्ग और उच्च वर्ग के लिए 105 घर होंगे।

यह भी पढ़ेपांच परिवारों के समूह के लिए एक नल कनेक्शन देगी बीएमसी

अगली खबर
अन्य न्यूज़