सितंबर 2023 तक खुल जाएगा गोखले पुल

अंधेरी में गोखले ब्रिज  ( gokahle bridge) को अब सितंबर 2023 तक यातायात के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। बीएमसी ने इसकी जानकारी दी है।   इस बीच प्रशासन और रेलवे के बीच बातचीत चल रही है और इस सप्ताह के अंत तक फैसला लिया जाएगा कि रेलवे लाइन पर पुल का हिस्सा कौन गिराएगा।

अंधेरी पूर्व और पश्चिम को जोड़ने वाले गोखले पुल को 7 नवंबर को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था।  प्रशासन ने पहले अनुमान लगाया था कि विध्वंस और पुनर्निर्माण का काम 18 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। 

पुल बंद होने से लोगो को काफी परेशानी हुई है। पुल के बंद होने से एसवी रोड, लिंक रोड और इरला जंक्शन पर पिछले दो दिनों से भारी अफरातफरी मची हुई है। इसलिए अपर नगर आयुक्त पी. वेलारासु ने बुधवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ पुल के क्षेत्र का दौरा किया और कार्य की समीक्षा की। 

बीएमसी अधिकारियों का कहना है की हम मई 2023 तक पुनर्निर्मित पुल के दो लेन यातायात के लिए खोलना चाहते हैं, जबकि बाकी दो लेन सितंबर 2023 तक खोल दी जाएंगी।लेकिन नगर पालिका ने पहले कभी रेलवे पुलों को नहीं गिराया है, इसलिए हम जल्द ही रेलवे प्राधिकरण से मिलेंगे और इस पर निर्णय लेंगे।

नगर पालिका ने सोमवार को पश्चिम रेलवे को पत्र लिखकर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुल खंड को जल्द से जल्द गिराने का अनुरोध किया था। लेकिन रेलवे ने अगले दिन उन्हें पत्र लिखकर नगर पालिका से पूरे पुल को गिराने और इसे फिर से बनाने के लिए कहा। गोखले पुल को गिराने का फैसला नगर पालिका ने एक साल पहले लिया था। 

पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि हम हर तरह की सुविधा देने को तैयार हैं।  हम यातायात अवरोध की अनुमति सहित संभावित सहायता के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़े- दादर के छबीलदास CBSE स्कूल को बीएमसी और फायर ब्रिगेड ने जारी किया नोटिस

अगली खबर
अन्य न्यूज़