ठाणे में जर्जर इमारत गिरी, कोई हताहत नहीं

(Image: Twitter/ANI)
(Image: Twitter/ANI)

महाराष्ट्र (Maharashtra) से सटे ठाणे (Thane) शहर के वागले एस्टेट (wale estate) इलाके में शुक्रवार को एक बिल्डिंग का हिस्सा गिर गया। यह इमारत 30 साल पुरानी बताई जाती है। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ क्योंकि अधिकारियों ने इस इमारत को पहले ही सील कर दिया था।

घटना आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई, जहां डिसूजा वाडी में ग्राउंड फ्लोर प्लस चार मंजिला 'शिव भुवन' नामकी बिल्डिंग की पहली मंजिल का कुछ हिस्सा ढह गया।

इस बीच, दमकल और आरडीएमसी के जवान मलबा हटाने के काम में लगे हुए हैं।

ठाणे म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारी ने कहा कि चूंकि इस इमारत को पहले से ही एक खतरनाक ढांचे के रूप में चिह्नित किया गया था, इसलिए इसे सील कर दिया गया था और इसमें कोई भी नहीं रहता था।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि, एहतियात के तौर पर, बगल में स्थित छह और इमारतों को खाली करा दिया गया था, इन इमारतों में रहने वालों को एक करीब के स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया था। इसके अलावा, इमारत में 24 फ्लैट पिछले साल खाली कर दिए गए थे क्योंकि इनकी भी स्थिति ठीक नहीं थी।

बता दें कि, इसके पहले भी इसी तरह की एक घटना एक दिन पहले 17 जून को एलबीएस रोड स्थित कल्पदेवी पाड़ा में पांडुरंग स्कूल के बगल में स्थित वाड़े चॉल में शाम करीब साढ़े सात बजे हुई। जिसमें एक घर की अहाते की दीवार गिरने से एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी और वह नीचे फंस गया था।  

इसके अलावा, इमारत गिरने की अन्य घटना मुंबई के बांद्रा, मालवणी, दहिसर और ठाणे के उल्हासनगर में भी हो चुकी है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़