Coronavirus update : महाराष्ट्र में पिछले 36 घंटे में मिले 835 केस

तमाम सरकारी और गैर सरकारी प्रयासों को धता बताते हुए महाराष्ट् में कोरोना वायरस समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बारे में सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने कहा कि, महाराष्ट्र में पिछले 36 घंटों में कोरोना वायरस यानी Covid -19 के 835 नए मामलों का पता चला है,

उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ क्षेत्रों में सीमित औद्योगिक गतिविधियों की अनुमति दी गई है, लेकिन इसे इस संकेत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए कि कोरोनो वायरस का खतरा किसी भी तरह से कम हो गया है।  महाराष्ट्र में पिछले 36 घंटों में COVID-19 के 835 मामलों में वृद्धि हुई है।  

उन्होंने आगे कहा, हम अर्थव्यवस्था के पहियों को फिर से शुरू करने के लिए लॉकडाउन के कड़े मानदंडों को शिथिल कर रहे हैं। लेकिन किसी को यह नहीं समझना चाहिए कि कोरोनावायरस का खतरा खत्म हो गया है।

उन्होंने बताया कि, कोरोनो वायरस के मामलों में चुनिंदा औद्योगिक गतिविधियां केवल गैर-हॉटस्पॉट क्षेत्रों में शुरू हो रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम टेस्ट कर रहे हैं कि हम औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों को कैसे फिर से शुरू कर सकते हैं? औद्योगिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए ऑरेंज और हरे रंग के क्षेत्रों में कुछ छूट दी गई है।

उन्होंने बताया कि, हरे रंग के क्षेत्र वे हैं, जहां अभी तक किसी भी कोरोना वायरस मामले की एक भी रिपोर्ट नहीं की है, जबकि नारंगी क्षेत्र ऐसे इलाके हैं जहां केवल कुछ संक्रमणों की सूचना दी गई है।

आपको बता दें कि, देश भर में कोरोना से प्रभावित होने वाले राज्यों में महाराष्ट्र है। अब तक, महाराष्ट्र में 3000 से अधिक COVID-19 के मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़