महाराष्ट्र - बीजेपी लोकसभा क्षेत्रों में पहुंच के लिए मुस्लिम नेताओं की नियुक्ति करेगी

महाराष्ट्र में मुस्लिम मतदाताओं के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य भर के 48 लोकसभा क्षेत्रों में मुस्लिम नेताओं को नियुक्त करने की एक रणनीतिक योजना का अनावरण किया है। पार्टी ने स्वीकार किया है कि मुस्लिम मतदाताओं की बढ़ती संख्या "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित है।"

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार भाजपा के महाराष्ट्र प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले ने बुधवार को पुणे में आयोजित भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे अल्पसंख्याक अघाड़ी की बैठक के बाद गुरुवार को यह घोषणा की।

मुस्लिम मतदाताओं को जोड़ना

चन्द्रशेखर बावनकुले ने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा के प्रयास मुस्लिम परिवारों और महिलाओं को पसंद आएंगे। उनका अनुमान है कि 2024 के आम चुनाव में कम से कम 20 प्रतिशत मुस्लिम परिवार और महिलाएं हमें वोट देंगी।

इसे हासिल करने के लिए, पार्टी की अल्पसंख्यांक अघाड़ी 48 मुस्लिम नेताओं को संबंधित लोकसभा क्षेत्रों के दौरे पर भेजेगी जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देवेंद्र फड़नवीस और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालेंगे।

 "घर चलो अभियान"

अल्पसंख्याक अघाड़ी के अध्यक्ष इदरीस मुल्तानी के नेतृत्व में, पसमांदा मुसलमानों और ओबीसी वर्गों सहित मुस्लिम समुदाय के विभिन्न वर्गों को शामिल करने के लिए एक व्यापक आउटरीच योजना तैयार की गई है। यह व्यापक पहल 13 महीने तक चलने वाली है, जिसके दौरान मुस्लिम नेता राज्य भर में 13 लाख घरों तक पहुंचने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के साथ "घर चलो अभियान" के हिस्से के रूप में घरों का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़े-  नवी मुंबई - 29 सितंबर को निकाला जाएगा ईद-ए-मिलाद का जुलूस

अगली खबर
अन्य न्यूज़