बीजेपी सांसद गिरीश बापट का पुणे में निधन

29 मार्च को भारतीय जनता पार्टी के सांसद गिरीश बापट का निधन हो गया। वह अस्वस्थ चल रहे थे और उन्हें पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था। (BJP MP Girish Bapat passes away in Pune) 

भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में, वह 2019 के भारतीय आम चुनाव में पुणे से लोकसभा के लिए चुने गए।

शिक्षा और राजनीतिक कैरियर

उन्होंने B.M.C.C से वाणिज्य में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। पुणे, महाराष्ट्र में कॉलेज ऑफ कॉमर्स। 1980 में, उनका राजनीतिक जीवन तब शुरू हुआ जब उन्हें पुणे शहर भाजपा का सचिव नियुक्त किया गया।

उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की और पहली बार 1983 में हुए उपचुनाव में पुणे नगर निगम के लिए चुने गए और बाद के तीन कार्यकाल जीते।

पहले महाराष्ट्र सरकार में, उन्होंने खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण, खाद्य और औषधि प्रशासन और संसदीय मामलों के कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया। 1995 से लगातार पांच चुनावों में, वह कस्बा पेठ निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुने गए हैं।

1986-87 में उन्हें पुणे नगर निगम की स्थायी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। 1995 में पहली बार वे महाराष्ट्र विधान सभा के लिए चुने गए। 1997 में उन्हें कृष्णा घाटी विकास निगम का निदेशक नियुक्त किया गया।

यह भी पढ़े-  मुंबई - BMC ने 30 दिनों के लिए 15% पानी कटौती की घोषणा की

अगली खबर
अन्य न्यूज़