आर्टिकल 370 हटाने के बारे में जनअभियान चलाएगी बीजेपी

जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के बाद बीजेपी ने अब इसे अपने लिए एक अहम मुद्दा बना लिया है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतराष्ट्रीय मंच पर भी आर्टिकल 370 के हटने के बाद लोगों को होनेवाले फायदे बता रहे है तो वही अब बीजेपी ने भी इस कदम को आगे बढ़ाते हुए इसे जनअभियान बनाने का फैसला किया है।  मुंबई सहीत पूरे राज्य में बीजेपी अलग अलग जगहों पर सभा कर लोगों को 370 हटाने के फायदे बताएगी। 

पार्टी का आदेश 

बीजेपी महाराष्ट्र के महासचिव और विधायक अतुल भातखलकर ने कहा की " पार्टी आलाकमान ने सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों से कहा की वह अपने अपने इलाके में जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने के बाद होनेवाले फायदे को लोगों तक पहुंचाए और इसके साथ ही इस बात के लिए भी लोगों को आश्वस्त करे की इतना बड़ा कदम लेने के लिए एक साहसी प्रधानमंत्री की जरुरत थी, जो नरेंद्र मोदी ने कर दिया"। उन्होने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा की " पार्टी मुंबई के साथ साथ पूरे राज्य में इस तरह की सभाओं और रैलियों का आयोजन करेगी और सरकार की बातों को लोगों के सामने रखेगी"

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को राष्‍ट्रपति के आदेश से जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य का विशेष दर्जा छीनते हुए धारा 370 को हटा दिया। गृह मंत्री अमित शाह  ने राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर पर बड़ा बयान देते हुए राज्‍य से आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान किया। जिसके बाद इस इस प्रस्ताव को लोकसभा में भी पास किया गया। 

यह भी पढ़ेउत्तर भारतीय वोटरों को लुभाने की कवायद, कजरी महोत्सव में पहुंचे आदित्य ठाकरे

अगली खबर
अन्य न्यूज़