मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया महापरिनिर्वाण दिवस के सुविधाओं का निरीक्षण

भारत रत्न डॉ. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने  महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर चैत्यभूमि पर श्रद्धांजलि देने आने वाले बाबासाहेब अंबेडकर के अनुयायियों के लिए राज्य सरकार और मुंबई नगर निगम द्वारा प्रदान की गई सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चैत्यभूमि जाकर बाबा साहेब का अभिनंदन किया। (Chief Minister Eknath Shinde inspected the facilities of Mahaparinirvan Diwas)

सुबह धारावी में मुंबई डीप क्लीनिंग अभियान का शुभारंभ कर मुख्यमंत्री शिंदे दादर में चैत्यभूमि गए। देश भर से आने वाले अनुयायियों के लिए उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं की समीक्षा की गयी। मुख्यमंत्री ने महापरिनिर्वाण दिवस की पूर्व संध्या से छह दिसंबर तक आये अनुयायियों के लिए भोजन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. उन्होंने उस स्थान का भी निरीक्षण किया जहां भोजन उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने नगर निगम प्रशासन को स्वास्थ्य व्यवस्था एवं साफ-सफाई के निर्देश दिये।

छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान (शिवाजी पार्क), डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के निवास स्थान 'राजगृह' को जहां आवश्यक हो वहां विभिन्न स्थानों पर सुसज्जित नागरिक सेवाएं और सुविधाएं प्रदान की गई हैं। मुख्यमंत्री शिवाजी पार्क में निरीक्षण के लिए आये थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश एवं देश से आये अनुयायियों से बातचीत की तथा उनके आवास एवं भोजन सुविधाओं की जानकारी ली।

चैत्यभूमि से डाॅ. बाबासाहेब अम्बेडकर के स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए देश भर से आने वाले अनुयायियों को आराम देने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान में एक अस्थायी आश्रय, एक छत्र बनाया गया है।

साथ ही, क्षेत्र के छह नगर निगम स्कूलों को आपात स्थिति के लिए अस्थायी आश्रय स्थल के रूप में नामित किया गया है। ये स्कूल सभी आवश्यक सिविल सेवा सुविधाओं से भी सुसज्जित हैं।

यह भी पढ़े-  नवी मुंबई- मथाडी कार्यकर्ता 14 दिसंबर को करेंगे एक दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल

अगली खबर
अन्य न्यूज़