महाराष्ट्र- कास्बा सीट पर कांग्रेस नेता रवींद्र धांगेकर ने भाजपा के हेमंत रासेन को हराया

महाविकास आघाड़ी  के उम्मीदवार रवींद्र धांगेकर ने कास्बा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपनी जीत दर्ज की है।  28 साल बाद कास्बा में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। महाविकास आघाड़ी उम्मीदवार रवींद्र धांगेकर ने भाजपा के  हेमंत रासेन  को 10 हजार से भी ज्यादा मतो से हराया।   20 राउंड के अंत में धांगेकर ने 72,599 वोट हासिल किए जबकी हेमंत रासेन  को 61,771 वोट मिले। (Congress candidate Ravindra Dhangekar defeated the BJPs Hemant Rasane by over 10,000 votes in kasba peth by election)

एक समय  था जब रवींद्र धांगेकर    MNS के अध्यक्ष राज ठाकरे के प्रति बहुत वफादार माना जाता है। धांगेकर ने MNS से 2009 के विधानसभा  का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव के दौरान उन्होंने बीजेपी के गिरीश बापत को एक मजबूत चुनौती दी। हालांकी इस मुकाबले मे  बापट ने  7 हजार वोट से जीत दर्ज की।  

रवींद्र धांगेकर पांच बार के कॉरपोरेटर हैं और उन्होंने पुणे नगर निगम में दो बार शिवसेना और एमएनएस का प्रतिनिधित्व किया है। 2017 में धांगेकर कांग्रेस में शामिल हुए। वह पिछले 25 वर्षों से एक कॉरपोरेटर रहे हैं। एक कॉरपोरेटर के रूप में काम करते हुए उन्होंने अपने विभाग में कई विकासात्मक कार्य किए।

कास्बा पेठ उप चुनाव रवींद्र धांगेकर  के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, जिन्होंने तीन दलों एमएनएस, शिवसेना और फिर कांग्रेस मे शामिल हुए। धांगेकर को भाजपा के गिरीश बापत के कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में जाना जाता है। लगभग 28 वर्षों के बाद रवींद्र धांगेकर कास्बा निर्वाचन क्षेत्र में जीत गए हैं जो भाजपा का गढ़ है।

यह भी पढ़े- विधानमंडल है चोरमंडल- संजय राऊत

अगली खबर
अन्य न्यूज़