सर्जिकल स्ट्राइक पर बीजेपी की प्रचार सामग्री मिलने पर कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

मुंबई के खार (पश्चिम) में यूनाइटेड फॉस्फोरस लिमिटेड (यूपीएल) के कार्यालय के परिसर में बीजेपी की प्रचार सामग्री पाए जाने के बाद, राज्य कांग्रेस ने बुधवार को इस पर सीबीआई जांच की मांग की। कांग्रेस ने आरोप लगाया है की जिस कंपनी को देवनार डंपिग ग्राउड के लिए ठेका दिया गया था वही कंपनी बीजेपी के प्रचार सामग्री को बना रही है।   

कांग्रेस के पदाधिकारियों और चुनाव विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने मंगलवार को मुंबई पश्चिम उपनगर के खार इलाके में छापा मारकर बड़े पैमाने पर चुनावी प्रचार सामग्री जब्त की। कांग्रेस ने आऱोप लगाया है कि चुनाव अधिकारियों की इस ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद भाजपा की पोल खुल गई है।   मुख्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत ने मीडियाकर्मियों से कहा की इन इलेक्ट्रॉनिक कार्डों में प्रकाशक का नाम नहीं था।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रवक्ता सचिन सावंत और कांग्रेस के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि भाजपा हमेशा से ही नियमों की अनदेखी करती चली आ रही है. शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. राजू वाघमारे, उत्तर मध्य मुंबई जिला कांग्रेस अध्यक्ष जिया उर रहमान वहेदी सहित कई नेता शामिल थे। 

चुनाव आयोग के इस छापे के दौरान बरामद हुई प्रचार सामग्री में बड़े पैमाने पर सर्जिकल स्ट्राइक, वायु सेना और भारतीय सेना की प्रतिमा का उपयोग किया गया था. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक कार्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज में चुनावी संदेशों को रिकॉर्ड किया गया था. भाजपा के नाम पर बड़े पैमाने पर स्टिकर व स्पीकर भी बनाया गया था, जिसे मतदाताओं के बीच वितरित करने की योजना थी। 

यह भी पढ़े- मुंबई पुलिस भी मतदान में जोश ,10,000 से अधिक जवान डाक के जरिये डालेंगे वोट

अगली खबर
अन्य न्यूज़