पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश आज करेंगे आरे का दौरा

आरे में पेड़ काटने के मुद्दे को अब बीजेपी को छोड़कर लगभग सभी पार्टियों ने इसे अपना मुद्दा बना लिया है।  जहां शिवसेना पहले ही इस ओर आक्रामक दिख रही थी तो वहीं कांग्रेस ने भी अब धीरे धीरे इस मुद्दे को अपनी ओर खिंचने की कोशिश कर रही है। जहां रविवार को मुंबई कांग्रेस की ओर से आरे में वृक्ष पुजन का कार्यक्रम रखा गया तो वही दूसरी ओर देश के पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश भी मंगलवार को आरे का दौरा करने के लिए आ रहे है। जयराम रमेश के इस दौरे के साथ साथ मुंबई कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे।

पहले भी दे चुके है समर्थन 

राज्यसभा सदस्य रमेश ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, मुंबई मेट्रो और शहरी निकाय अधिकारियों से मेट्रो कार शेड के लिए अन्य विकल्प तलाशने और उपनगर गोरेगांव की आरे कॉलोनी को संरक्षित करने की अपील की है, जिसे महानगर का प्रमुख हरित क्षेत्र कहते है। 

गौरतलब है कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका के पेड़ प्राधिकार ने मेट्रो 3 परियोजना के लिए आरे कॉलोनी में प्रस्तावित कार शेड के लिए 2,700 से अधिक पेड़ों को काटने की मंजूरी दी थी। इसके साथ ही कुछ दिनों पहले ही बीएमसी की ट्री ऑथोरिटी ने एमएमसीएल को 600 पेड़ काटने की इजाजत दे दी है।

यह भी पढ़े- आम आदमी पार्टी ने आरे मुद्दे पर आदित्य ठाकरे के रवैये पर खड़े किए सवाल!

अगली खबर
अन्य न्यूज़