स्वास्था मंत्री राजेश टोपे का बयान, महाराष्ट्र में मास्क फिलहाल अनिवार्य नहीं

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ( maharashtra minister rajesh tope on mask)  ने जानकारी दी है कि राज्य में अभी तक मास्क लगाना अनिवार्य नहीं किया गया है इसके साथ ही मास्क ना पहनने पर किसी भी तरह का कोई भी जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। हालांकी इसके साथ ही राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने कहा की राज्य में कोरोना के बढते मामलो को देखते हुए इससे बचाव के लिए लोगो को मास्क पहनना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सरकार स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है।  मास्क तुरंत लागू नहीं किया गया था। मास्क का उपयोग करने में विफलता के परिणामस्वरूप कोई जुर्माना नहीं होगा। हालांकि, राजेश टोपे ने नागरिकों से सार्वजनिक स्थानों पर इसका उपयोग करते समय स्वेच्छा से मास्क का उपयोग करने की अपील की।

राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सभी जिलों के जिलाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में मास्क के मुद्दे पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर को मास्क पहनने को लेकर नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए थे।

गुड़ी पड़वा की पूर्व संध्या पर, राज्य सरकार ने मास्क मुक्त महाराष्ट्र की घोषणा की थी। मास्क का उपयोग वैकल्पिक बनाया गया था। हालांकि, कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए, कोविड टास्क फोर्स ने सिनेमाघरों, थिएटरों, सभागारों और मॉल जैसे भीड़-भाड़ वाले सीमित स्थानों में मास्क के उपयोग को लागू करने का सुझाव दिया है।

यह भी पढ़े- मुंबई: 2 मई से 6-12 साल की उम्र के बच्चों को मिलेगा टीकाकरण

अगली खबर
अन्य न्यूज़