केंद्र के कारण महाराष्ट्र में टीकाकरण रुक गया - नवाब मालिक

एनसीपी नेता और अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक (Nawab malik)  ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि केंद्र से कोरोना वैक्सीन की नियमित आपूर्ति नहीं होने के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुछ हिस्सों में टीकाकरण बंद हो गया है।

मीडिया से बात करते हुए नवाब मलिक ने एक बार फिर केंद्र सरकार की आलोचना की है।  उन्होंने कहा कि 18 और 44 वर्ष की आयु के बीच राज्य में सभी नागरिकों को मुफ्त टीकाकरण प्रदान करने का निर्णय आज कैबिनेट में लिया गया।  इस पर करीब 6,500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।  हालांकि, राज्य में टीकों की कमी के कारण, 1 मई से इस आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण करना मुश्किल है।

राज्य सरकार के पास टीकाकरण (vaccination)  की पर्याप्त क्षमता है।  हम एक दिन में 7 लाख लोगों का टीकाकरण कर सकते हैं।  हालांकि, केंद्र से राज्य को टीके उपलब्ध नहीं होने के कारण, राज्य के कुछ हिस्सों में टीकाकरण रोकना पड़ता है।  वर्तमान में देश में केवल 2 कंपनियां ही टीकों की आपूर्ति करती हैं

हालांकि राज्य में वैक्सीन उपलब्ध हैं, लेकिन राज्य सरकार को उतने टीके नहीं लगने चाहिए जितने चाहिए। विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस का आरोप है कि सरकार झूठे आंकड़े दिखाकर लोगों को डराने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े- मुंबई शहर के उपायुक्त के माध्यम से श्रमिकों को भोजन वितरण

अगली खबर
अन्य न्यूज़