महाराष्ट्र: NCP चाहती है कि दुकानों और रेस्तरां का समय बढ़ाया जाए

मंगलवार को, एनसीपी(NCP)  ने कहा कि वे निकट उत्सव के बीच दुकानों और रेस्तरां के समय के विस्तार की कामना करते हैं और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) से औपचारिक अनुरोध करेंगे।

NCP के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि बंद के कारण हुए आर्थिक नुकसान को देखते हुए यह प्रस्ताव दुकानों और रेस्तरां के मालिकों के लिए फायदेमंद साबित होगा।  इसके अलावा, उन्होंने भाजपा के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ भी अपना पक्ष रखने का फैसला किया है क्योंकि उनका मानना है कि उनके खिलाफ कथित तौर पर उनका दुरुपयोग किया जा रहा है।

साथ ही पार्टी स्तर पर आगामी त्योहारों को देखते हुए व्यापारियों के लिए दुकान के समय में कुछ बदलाव करने का भी निर्णय लिया गया है। इस फैसले में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अल्पसंख्यक मंत्री ने कहा कि जानकारी मुख्यमंत्री को पेश की जाएगी।  wnawabmalikncp द्वारा योगदान दिया गया।

फिलहाल शहर में रेस्तरां और दुकानों को रात 10 बजे तक अपने दरवाजे खुले रखने की अनुमति है।  दिलचस्प बात यह है कि ये समय राज्य के जिलों में अलग-अलग हैं क्योंकि सरकार ने स्थानीय निकायों को उनकी संबंधित स्थितियों के आधार पर प्रतिष्ठानों का समय तय करने की शक्ति प्रदान की है।

रिपोर्ट के अनुसार, मलिक ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने बंद के कारण नुकसान होने के बाद से प्रतिष्ठानों के समय के विस्तार का निर्धारण किया है।  उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि आने वाले उत्सवों को ध्यान में रखते हुए समय बढ़ाया जाए, जिसे अंतिम निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को सुझाया जाएगा।  उन्होंने आगे बताया कि यह कैसे फायदेमंद होगा और प्रतिष्ठानों के मालिकों को राहत प्रदान करेगा।

 मलिक ने यह भी कहा कि भाजपा अपने नेताओं के लिए उपद्रव पैदा करने के लिए कई केंद्रीय एजेंसियों को गाली दे रही है, यह बताते हुए कि बैठक में उन्होंने कार्रवाई का सामना करने और प्रभावित नेताओं के साथ खड़े होने का फैसला किया।

I-T विभाग ने पिछले हफ्ते कई चीनी मिलों, रियल एस्टेट समूहों की साइटों पर तलाशी ली, जिनमें से कुछ डिप्टी सीएम अजीत पवार और उनकी बहनों से जुड़ी हैं।

यह भी पढ़े-Maharashtra Bandh: रास्ता रोको रैलियां निकालने और कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर 33 मामले दर्ज

अगली खबर
अन्य न्यूज़